महिला मेठ ने दिया बी डी ओ के माध्यम से डीएम चंदौली को पांच सूत्री मांग पत्र

उत्तरप्रदेश

अलीम हाशमी की रिपोर्ट

सकलडीहा/ चंदौली। स्थानीय विकास खण्ड अधिकारी कार्यालय में सोमवार को विकास खण्ड क्षेत्र की महिला मेठों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रभारी बीडीओ के के सिंह से मिलकर जिलाधिकारी के नाम एक पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा। अपनी मांगों को रखते हुए महिला मेठ की नेता साधना सिंह ने कहा कि अगर महिला मेठ की मांग जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया, तो महिला मेठ जनपद स्तरीय बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगी।

अपनी मांगों को रखते कहा कि महिला मेठ की नियुक्ति जब से हुई है, तब से आज तक मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। ग्राम पंचायतों में होने वाले सभी कार्यों में महिला मेठ की सहभागिता अनिवार्य किया जाय। बीस श्रमिकों की बाध्यता समाप्त किया जाए। एवं परिश्रमिक भुगतान किया जाय। अन्य योजना की तरह महिला मेठ की मानदेय निर्धारित किया जाय। जिन ग्राम पंचायतों में महिला मेंठ चयनित है। उनका नियोजन किया जाय। अतिरिक्त नियोजन बंद किया जाय।

जिला स्तरीय मनरेगा निगरानी समितियों एवं राज्य रोजगार गारंटी परिषद उत्तर प्रदेश का गठन जल्द किया जाय। साधना सिंह ने कहा कि अगर महिला मेठ की पांच सूत्री मांगों को पूरा नहीं किया गया तो महिला मेठ सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगी।इस बाबत बीडीओ के के सिंह ने कहा कि महिला मेठ द्वारा जिलाधिकारी के नाम से पांच सूत्री मांग पत्र मुझे दिया गया है मैं उनकी जिलाधिकारी महोदय तक पहुंचा दुंगा। महिला मेठों में माला देवी, ममता देवी, सिंधु देवी, उर्मिला देवी, शर्मिला पाण्डेय,नैनतारा देवी, विजया देवी सहित अन्य महिला रहीं।