NIA ने दिल्ली एयरपोर्ट से धराया बिहार का युवक, बहनों से भी लंबी पूछताछ

बिहार

NIA की एक खास टीम ने नई दिल्ली एयरपोर्ट से बिहार के मधुबनी के एक युवक को उस समय गिरफ्तार किया, जब वह अफगानिस्तान जाने की जुगत में था। जांच में इस युवक का संबंध पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) से होने की बात सामने आई। इसके बाद एनआईए की टीम ने इसे हिरासत में ले लिया।

अफगानिस्तान जाने की फिराक में था

पूछताछ में पता चला कि युवक मधुबनी जिले के बेनीपट्टी प्रखंड के मकिया गांव का रहने वाला है। फिलहाल इस युवक का नाम समेत अन्य पहचान जांच एजेंसी ने आधिकारिक तौर पर सार्वजनिक नहीं की है। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस युवक का नाम मो. ऐहतेसाम है। उसकी उम्र 26 वर्ष है। यह भी पता चला कि वह इंटरनेट के माध्यम से कई लोगों से लगातार संपर्क में था। इसके पिता सरकारी ऊर्दू स्कूल मकतब प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। इनकी 6 बेटी और 2 बेटे हैं। बेटों में ऐहतेसाम बड़ा है।

NIA की युवक के पिता- बहनों से पूछताछ

मकिया गांव पहुंचकर एनआईए की 10 सदस्यीय टीम ने शिक्षक और उनकी दो बेटियों को बेनीपट्टी थाने में बुलाकर लंबी पूछताछ की। एक बेटी स्थानीय मदरसा में पढ़ाती है, जिसका संचालन एक संस्थान के माध्यम से कराया जाता है। पूछताछ किन मुद्दों पर की गई है, इसके बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। ज्ञात हो कि हाल में पीएफआई के मोतिहारी मॉड्यूल मामले के एक मुख्य अभियुक्त मो. तैसीफ की तलाश में एनआईए की टीम ने इस गांव में छापेमारी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *