वेंटिलेटर पर बीमार मां, बेटी की शादी सामने, पहुंची एंबुलेंस से, फिल्मी अंदाज में हुई शादी…

Breaking news

NEWSPR DESK-ARA:- अक्सर फिल्मों में देखी जाने वाली इमोशनल कहानी का सीन बिहार के आरा में हकीकत का रूप लेते नजर आया.जहां भगवान भोलेनाथ के मंदिर के पास खड़ी एम्बुलेंस के वेंटिलेटर स्ट्रेचर पर पड़ी एक बीमार मां के सामने उसकी एकलौती बेटी की शादी चराई गई।

इस अनोखी शादी में दुल्हा-दुल्हन के परिवार वाले और गांव के लोगों के साथ-साथ जिस अस्पताल में बीमार मां का इलाज चला था,उस अस्पताल के डॉक्टर और कर्मी भी शामिल रहें.दरअसल एंबुलेंस में पड़ी बीमार मां की हालत देख चिकित्सकों ने महिला को चंद दिनों का मेहमान बता दिया था।

जिसके बाद बीमार मां की अंतिम इच्छा हुई कि मौत आने से पहले आंखों के सामने उसकी एकलौती बेटी की शादी किसी तरह से उसके आंखों के सामने हो जाएं.इसके बाद परिवार वालों ने मां की इच्छा को पूरी करते हुए बेटी की इस शादी के ‌रस्म को पूरा किया.यह पूरा मामला कोईलवर प्रखंड के दिनेश्वरनाथ धाम मंदिर की है.जहां बड़हरा प्रखंड के कोल्हारामपुर गांव के रहने वाले अजय राय की पत्नी सुनीता देवी की दोनों किडनी खराब हो गई है.जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

चिकित्सकों ने महिला की तबीयत ज्यादा खराब देख उन्हें कुछ घंटों का मेहमान बता दिया.इस बात की जानकारी जब बीमार महिला सुनीता देवी को हुई तो उसने मरने से पहले अपनी बेटी की शादी आंखों के सामने रचाने की इच्छा जाहिर की.इसके बाद परिवार वालों ने जिस अस्पताल में महिला का इलाज चल रहा था उस अस्पताल के डॉ.प्रेम कुमार से बात की और उनकी पूरी टीम को साथ लेकर एम्बुलेंस से बीमार महिला को लेकर सीधे कोइलवर स्थित दिनेश्वर धाम मंदिर पहुंच गए।

जहां पहले से ही दुल्हा-दुल्हन शादी के जोड़े में तैयार थे.एंबुलेंस के पहुंचने के बाद मां के सामने एकलौती बेटी प्रिती कुमारी की शादी दानापुर के मानस गांव निवासी राम सुरेश राय के बेटे अजीत कुमार के साथ सम्पन्न हुई.दुल्हन की बीमार मां सुनीता देवी की मानें तो उनकी बेटी प्रिती कुमारी की शादी अप्रैल माह में दानपुर मानस गांव के अजीत कुमार से होने वाली थी.लेकिन इसी बीच उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई और डॉक्टर ने उन्हें चंद दिनों का मेहमान बताया था।

इस लिए मरने से पहले ही वो अपनी बेटी का हाथ पिला करने की मंशा जाहिर की और आज बेटी की शादी की रस्म अदायगी कर उन्होंने अपने अधुरे कार्य को पूरा कर लिया.अब उन्हें मौत भी आ जाएं तो कोई गम नहीं रहेगा. जबकि दुल्हन के पिता और बीमार महिला के पति अजय राय ने कहा कि मेरी बेटी की शादी तय हो गई थी.इसी बीच हमारी धर्मपत्नी सुनीता देवी की अचानक ज्यादा तबियत खराब हो गई.हम लोग उन्हें अस्पताल लेकर गए तो डॉक्टर ने बताया कि उनकी दोनों किडनी सुख गई है और वो 24 घंटों की मेहमान है।

अस्पताल में दर्द से कराहती मेरी पत्नी ने बेटी की शादी तय समय से पहले आंखों के सामने कराने की इच्छा जताई.जिसके बाद हम उन्हें हॉस्पिटल से एंबुलेंस में लेकर सीधे मंदिर पहुंचे और लड़कों वालों से इस बात को बताया और वो लोग भी यहां आएं.जहां आज बेटी की शादी हुई.वही बीमार महिला का इलाज कर रहे डॉ. राकेश ने बताया कि महिला बीगत 15 दिनों से काफी बीमार थी और वो वेंटिलेटर पर थी।

उनका इच्छा था था कि उनके जीते जी उनकी बेटी की शादी हो जाये.इस लिए आनन फानन में गांव के लोगो ने सहयोग कर पहले से तय हुई लड़़के से शादी कोइलवर में करवाया.हम लोग महिला के स्वास्थ्य को लेकर एंबुलेंस के साथ आएं और इस शादी में शामिल हुए।