‘मैंने पिस्टल और कारतूस बेच दिया’: होमगार्ड जवान के बेटे ने कबूला, IG विकास वैभव के बंगले से हुई थी चोरी

बिहार

पटना: बिहार पुलिस के पुलिस महानिरीक्षक विकास वैभव का लाइसेंसी रिवाल्‍वर चोरी मामले (IG Vikas Vaibhav revolver Thief Arrested In Patna) में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी सूरज के पिता वीरेंद्र राम होमगार्ड के रुप में आईजी विकास वैभव के सरकारी आवास पर ड्यूटी करता था. वहीं से उसके बेटे ने सरकारी आवास के अंदर जाकर आईपीएस विकास वैभव के सरकारी रिवॉल्वर के साथ ही 25 कारतूस की चोरी कर ली. जिसे काफी तफ्तीश के बाद पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

यह पूरा मामला बीते गुरुवार का है. जहां आईजी विकास वैभव के सरकारी आवास पर सफाई करने वाले होमगार्ड के जवान वीरेंद्र राम के बेटे सूरज ने मौका देखकर आईपीएस विकास वैभव का पिस्टल और 25 गोलियां चोरी कर ली. जिसकी जानकारी मिलने के बाद गर्दनीबाग थाने के पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी सूरज को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया. जहां आरोपी सूरज ने पिस्टल चोरी करने की बात कबूल किया और सुमित नामक युवक से पिस्टल और गोलियां बेचने की बात बताई है.

गर्दनीबाग थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि इस पूरे मामले में आईजी सर विकास वैभव के घर पर अपने पिता के स्थान पर काम करने वाले सूरज ने सरकारी आवास से सर्विस रिवाल्वर और दो मैगजीन में रखे कुल 25 गोलियों की चोरी कर ली और सुमित नामक युवक को बेच दिया है. जिसके बाद पुलिस सुमित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है. हालांकि अभी तक गायब हुए सरकारी रिवाल्वर और गोली को बरामद करने में पुलिस सफल नहीं हो पाई है.

आईजी सर के घर पर अपने पिता के स्थान पर काम करने वाले सूरज ने सरकारी आवास से सर्विस रिवाल्वर और दो मैगजीन में रखे कुल 25 गोलियों की चोरी कर ली जिसके बाद पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तब जाकर उसने यह बात कबूला और कहा कि पिस्टल और कारतूस को सुमित नामक युवक को बेच दिया है. जिसके बाद पुलिस सुमित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है”- रंजीत कुमार, गर्दनीबाग थाना प्रभारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *