अब बच्चे पार्को में खेलेंगे लूडो, सांप-सीढ़ी ,नगरायुक्त ने रैन बसेरे व पैरामाउंट में पार्को का किया निरीक्षण।

उत्तरप्रदेश

ब्यूरो चीफ राजन गुप्ता।

सहारनपुर। लूडो, सांप सीढ़ी आदि परम्परागत खेल बच्चे अब पार्को में खेलेंगे। पैरामाउंट कॉलोनी के पार्को में नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने अधिकारियों को पार्को में लूडो व सांप सीढ़ी बनवाने के साथ ही झूले व पाथ-वे आदि बनवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। बाद में उन्होंने रैन बसेरे का भी निरीक्षण किया और रैन बसेरे में सुधार के लिए आवश्यक निर्देश दिए।
नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज शुक्रवार की सुबह अपर नगरायुक्त राजेश यादव, सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम व अधिशासी अभियंता अमरेन्द्र गौतम के साथ पैरामाउंट कॉलोनी पहुंची और कॉलोनी के चार पार्को का निरीक्षण किया।

कॉलोनी के पार्को में वाल पेन्टिंग कराने, टहलने के लिए पाथ-वे बनवाने तथा बच्चों के परम्परागत खेल सांप-सीढ़ी व लूडो के अलावा बच्चों के लिए झूले लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी पार्को में प्रकाश व्यवस्था और बेहतर करने तथा सजावटी और उपयोगी पौधे लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कॉलोनी के पार्को की स्थिति पर कॉलोनी एसोसियेशन की प्रशंसा की।
सफाई निरीक्षक अमित तोमर ने बताया कि पैरामाउंट में एक कम्पोस्टर भी रखा गया है जिसकी मदद से कॉलोनी के गीले कचरे का निस्तारण करते हुए खाद बनायी जा रही है। नगरायुक्त ने दिल्ली रोड स्थित ग्रीन पार्क कॉलोनी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने उक्त कॉलोनी में अमृत योजना से कराये गए कार्य की जांच कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान पैरामाउंट एसोसियेशन के अध्यक्ष अमित शर्मा व रणधीर सिंह आदि शामिल रहे।


रैन बसेरे का निरीक्षण-बाद में नगरायुक्त ने जनमंच परिसर स्थित रैन बसेरे का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सीढ़ियों व दीवारों में व्याप्त सीलन को समाप्त करने के लिए निर्माण विभाग को रैन बसेरे की छतबंदी व साफ-सफाई आदि कराने के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने दीवारों के उखडे़ हुए पलास्टर को ठीक कराने, शौचालय तथा सीढ़ियों की स्थिति को सुधारने, प्रकाश व्यवस्था और दुरुस्त करने के साथ ही रैन बसेरे को और बेहतर करने पर जोर दिया। नगरायुक्त ने रैन बसेरा और प्रभुजी की रसोई के नीचे बाजार परिसर की सफाई कराने और दुकानदारों का बाहर बिखरा सामान हटवाने को भी कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *