अक्टूबर से छुट्टी पर गए जगदानंद सिंह दिसंबर से कंटिन्यू करेंगे, लालू बोले.. जगदा भाई आपको करना है

बिहार

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह अब पार्टी दफ्तर में जाना शुरू करेंगे. 2 अक्टूबर के बाद जगदानंद सिंह प्रदेश पार्टी के कार्यालय नहीं गए हैं. उनकी नाराजगी को लेकर लगातार खबरें सामने आती रहीं. बेटे और आरजेडी विधायक के सुधाकर सिंह के कैबिनेट से इस्तीफे के बाद उन्होंने पार्टी ऑफिस में कदम नहीं रखा. लेकिन बीते कुछ दिनों में दिल्ली के अंदर जो हलचल हुई उसके बाद अब दिसंबर महीने से जगदा बाबू कंटिन्यू करने जा रहे हैं. जगदानंद सिंह की मुलाकात पिछले दो दिनों में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से हुई है.

कल यानी गुरुवार की शाम जगदानंद सिंह लालू यादव से मिलने पहुंचे थे. काफी देर तक दोनों के बीच बातचीत हुई. तेजस्वी यादव भी इस मुलाकात के दौरान मौजूद थे. मिसा भारती के आवास से बाहर निकले तो उनसे मीडिया ने कई सवाल किए लेकिन जगदा खामोशी लिए वहां से निकल गए. जानकार बता रहे हैं कि लालू यादव और जगदानंद सिंह के साथ-साथ तेजस्वी यादव के बीच जो बातचीत हुई है उसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई. पार्टी और संगठन विस्तार को लेकर भी बातचीत हुई. प्रदेश पदाधिकारियों की टीम को लेकर भी जगदानंद सिंह के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है. लालू यादव ने सिंगापुर जाने से पहले प्रदेश अध्यक्ष को स्पष्ट तौर पर कहा कि जगदा भाई सब कुछ आपको देखना है.

दरअसल, जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद से ही उनकी नाराज़गी दिखने लगी थी. उन्हें मनाने की काफी कोशिश भी की गई लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे. जगदा बाबू को पार्टी ऑफिस आए भी 2 महीने से ज्यादा हो गया था. इस बीच पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई थी. इस पद के लिए अब्दुल बारी सिद्धिकी के नाम की चर्चा शुरू हो गई थी, लेकिन लालू यादव को जगदानंद सिंह से ज्यादा भरोसा किसी और पर नहीं है. यही वजह है कि लालू ने जगदा बाबू को मना लिया और सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लगा दिया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *