घर में प्रिंटर लगाकर छाप रहा था 100 और 200 के नकली नोट

क्राइम

हरिद्वार: सिडकुल क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में एक दुकानदार को 100 और 200 रुपये का नकली नोट चला रहे एक शातिर को रंगे हाथ पकड़ लिया गया। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसके धीरवाली ज्वालापुर स्थित घर पर छापा मारा तो कुल 29 हजार 800 रुपये के नकली नोट बरामद हुए। नोट बनाने में इस्तेमाल प्रिंटर और डाय भी पुलिस ने जब्त कर ली है। पुलिस के मुताबिक, सिडकुल क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में एक दुकान पर एक व्यक्ति सामान लेने पहुंचा था। पैसे देने पर 100 और 200 के नोट पर दुकानदार को शक हुआ और उसने संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया।


आसपास के दुकानदारों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गए और युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इंस्पेक्टर सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया कि आरोपित ने अपना नाम नरेश कुमार सैनी निवासी ग्राम खलीलपुर थाना स्योहारा जनपद बिजनौर बताया।


वह यहां ज्वालापुर के धीरवाली क्षेत्र में रहता है। उसको साथ लेकर किराये के मकान में तलाशी लेने पर 100 और 200 रुपये के नकली नोट बरामद हुए। यह कुल रकम 29 हजार 800 रुपये है। कमरे से नोट बनाने वाली डाय और प्रिंटर भी मिला है। उससे और पूछताछ की जा रही है। ताकि उसके साथियों या गिरोह के बारे में पता लगाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *