अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार सम्मना सम्मेलन में सम्मानित हुए छातापुर प्रखण्ड के ठूठी निवासी बैद्यनाथ मेहता, लोगों में दिखी व्यापक खुशी

बिहार

  • जीवछपुर में आयोजित नागगरिक अभिनदंन में सम्मानित हुए हुए बैद्यनाथ मेहता.
  • छातापुर प्रखंड क्षेत्र के ठूठी है बैद्यनाथ मेहता का पैतृक गांव।
  • बैद्यनाथ मेहता वर्तमान समय में इनकम टैक्स में सहायक कमिश्नर पद पर कोलकाता में है पदस्थापित…


छातापुर सुपौल सोनू कुमार भगत


छातापुर प्रखंड क्षेत्र के जीवछपुर स्थित कस्तूरबा विद्यालय के प्रांगण में भारत सरकार के राजस्व सेवा में बतौर सहायक आयकर आयुक्त बैधनाथ मेहता का नागरिक अभिनंदन के दौरान लोगों ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान आसपास के गणमान्य व्यक्ति और जनप्रतिनिधियों ने पाग व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।जहाँ अन्य मौजूद ग्रामीणों सहित गणमान्य लोगों ने माला पहनाकर भव्य स्वागत किया।

गौरतलब हो कि सुपौल जिले के छातापुर प्रखंड अंतर्गत ठूठी पंचायत के स्वर्गीय लक्ष्मण मेहता के पुत्र बैद्यनाथ मेहता कोलकाता शहर में मौजूदा समय में भारतीय राजस्व सेवा में सहायक आयकर आयुक्त पद पर पदस्थापित हैं।इसदौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए श्री मेहता ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग संस्था के द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सम्मान सम्मेलन में विशेष अतिथि के रुप मुझे आमंत्रित किया गया था।

बताया कि पंजाब के अमृतसर शहर में होटल रेडिसन ब्लू में 21 नवंबर 2022 को पंजाब के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री राज्यपाल,भारत सरकार के वर्तमान मंत्री एवं पूर्व मंत्री साथ ही कई देशों के राज्यपाल भी इस आयोजन में उपस्थित थे। देश के कोने-कोने से विभिन्न सामाजिक संस्थान से जुड़े प्रतिनिधिमंडल द्वारा मुझे मानव अधिकार और सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया। बुधवार को दरभंगा में उनके घर आने के क्रम में मझारी, भपटियाही, पिपराखुर्दा, भीमपुर आदि जगहों पर जनप्रतिनिधियों और गणमान्य लोगो ने नागरिक अभिनंदन किया।

इस दौरान उन्होंने ने बताया कि जिस तरह लोगो ने मुझे सम्मानित किया है मै बहुत ज्यादा भविह्वाल हूँ । काफी लंबे समय के बाद अपने पैतृक गांव के लोगों व दोस्त बंधु से मुलाकात हुआ है। बताया कि जिसतरह से मुझे लोगो का प्यार और आशीर्वाद मिला है अगर मुझे भविष्य में लोगों के द्वारा समाज सेवा करने का मौका दिया जाएगा तो मैं निश्चित रूप से इस पर खड़ा उतरूंगा। वही इस मौके पर स्थानीय लोगों ने बैद्यनाथ मेहता का तलवार व अन्य पोशाक से सम्मानित भी किया।


मौके पर पूर्व उप प्रमुख रमेश मुखिया , अशोक मेहता , गौतम मेहता , अर्जुन मेहता , भोला मेहता , गुरुदयाल मेहता , अशोक राम , श्याम मेहता , रमेश मेहता , श्रीप्रसाद मेहता , बसंत मुखिया, जयप्रकाश मेहता के अलावे सैकड़ो लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *