बिहार के 5 डीएसपी पर एक्शन, सरकार ने लिया ये फैसला

बिहार

बिहार में डीएसपी रैंक के के पांच अधिकारियों के ऊपर सरकार ने कार्रवाई की है। राज्य के अलग-अलग अनुमंडल में एसडीपीओ के पद पर तैनात रहे डीएसपी रैंक के इन पांच अधिकारियों के ऊपर ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप है।  इसी मामले में इनके ऊपर एक्शन लिया गया है। हालांकि राहत की बात यह है कि इन सभी डीएसपी के ऊपर जो एक्शन लिया गया वह वेतन वृद्धि पर रोक और आर्थिक दंड से जुड़ा हुआ है।

जिन अधिकारियों के ऊपर एक्शन लिया गया है उनमें पटोरी के तत्कालीन एसडीपीओ विजय कुमार को पहले ही निंदन वेतन वृद्धि पर रोक की सजा दी गई थी। इस सजा को बरकरार रखा गया है जबकि जयनगर के तत्कालीन एसडीपीओ सुधीर कुमार के साथ-साथ बगहा के एसडीपीओ रहे संजीव कुमार और जहानाबाद के एसडीपीओ रहे अशफाक अंसारी को अलग-अलग मामलों में दंड दिया गया है। तीन अधिकारियों को नंदन के साथ साथ दो वेतन वृद्धि पर रोक की सजा दी गई है।

डीएसपी रैंक के एक अधिकारी ऐसे भी हैं जो सेवानिवृत्त हो चुके हैं और उन्हें पेंशन में आर्थिक दंड दिया गया है। दलसिंहसराय के तत्कालीन एसडीपीओ राम सागर शर्मा को पेंशन में 10 फ़ीसदी की राशि 3 सालों के लिए कटौती का दंड दिया गया है। गृह विभाग ने इन अधिकारियों के ऊपर दंड से जुड़ा आदेश जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *