प्रशासन ने शुरू की छठ पूजा की तैयारियां, आयोजन समिति के साथ तय की रणनीति……

उत्तरप्रदेश
  • डीएम के निर्देश पर अफसरों की टीम पहुंची छठ पूजा स्थल, शुरू हुईं तैयारियां……


लखीमपुर खीरी यूपी से शिवम ओम दीक्षित की रिपोर्ट

लखीमपुर खीरी 28 अक्टूबर। सन्निकट छठ पूजा पर्व के दृष्टिगत डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर गुरुवार को स्थानीय प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी। एसडीएम के नेतृत्व में अफसरों का एक दल पूजा स्थल पहुंच छठ पूजा समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।

गुरुवार की सुबह जिला मुख्यालय के सेठ घाट स्थित छठ पूजा स्थल पर एसडीएम श्रद्धा सिंह,डीपीआरओ सोम्यशील सिंह, ईओ नगर पालिका संजय कुमार सहित राजस्व, नगर निकाय, पंचायती राज विभाग की टीमें पहुंची, एसडीएम ने साथी अधिकारियों व छठ पूजा समिति के पदाधिकारियों संग आयोजन पर जरूरी बैठक की। एसडीएम श्रद्धा सिंह के नेतृत्व में अफसरों ने छठ पूजा पर्व को भव्यता के साथ मनाए जाने पर समिति के पदाधिकारियों के साथ रणनीति तय की।

एसडीएम ने कहा कि पदाधिकारियों के सहयोग से प्रशासन छठ पूजा तक सभी व्यवस्थाओं को मुकम्मल कर लेगा, जिसकी तैयारियां आज से शुरू कर दी गई है। छठ पूजा में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। यह शासन-प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है।


एसडीएम श्रद्धा सिंह ने पूजा स्थल का पैदल भ्रमण कर बैरीकेटिंग, पार्किंग स्थल के संबंध में पुलिस अधिकारियों को स्थल चिन्हांकन एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए निर्देश दिए। छठ पूजा स्थल पर क्षतिग्रस्त खड़ंजा को दुरुस्त कराने के लिए एसडीएम ने डीपीआरओ को निर्देश दिए। नगरीय निकाय एवं पंचायती राज विभाग की स्वच्छता कर्मियों की टीम ने साफ सफाई अभियान शुरू कर दिया। गुरुवार शाम तक एसडीएम श्रद्धा सिंह के पहुंचने पर छठ पूजा स्थल को कई व्यवस्थाओं को बेहतर मिली। शेष व्यवस्थाओं को अति शीघ्र व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।


पलिया। एसडीएम कार्तिकेय सिंह ने छठ पूजा पर्व के मद्देनजर पलिया में शारदा ब्रिज के नीचे घाट पर एवं संपूर्णानगर में सोतिया का भ्रमण कर तैयारियों की वस्तुस्थिति जानी एवं संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। एसडीएम ने छठ पूजा स्थलों की साफ- सफाई,भारी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के अन्य जरूरी व्यवस्थाओं के संबंध में गहन समीक्षा की एवं संबंधित को निर्देश दिए।

उन्होंने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए कि छठ पूजा पर्व पर किसी भी श्रद्धालुओं को कोई भी असुविधा नहीं होनी चाहिए।डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर सभी एसडीएम ने अपने तहसील क्षेत्रों में होने वाले छठ पूजा पर्व के दृष्टिगत तैयारियों की समीक्षा की एवं संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। प्रशासन छठ पूजा पर्व पर किसी भी श्रद्धालु को कोई असुविधा ना हो, इसे ध्यान में रखकर अपनी रणनीति बना रहा है।……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *