सहारनपुर रामपुर मनिहारान विधानसभा क्षेत्र के विधायक देवेंद्र निम ने क्षेत्र की समस्याओं को विधानसभा में उठाया। साथ ही जनहित में समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किये जाने की माँग की है।

उत्तरप्रदेश

रिपोर्ट वैभव गुप्ता रामपुर मनिहारान

रामपुर मनिहारान विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक देवेंद्र निम ने विधानसभा सत्र के दौरान क्षेत्र की समस्याओं से प्रमुख सचिव को अवगत कराते हुए कहा कि रामपुर मनिहारान क्षेत्र के गाँव कल्लरपुर गुर्जर के पास पूर्वी यमुना नहर पर बना 20 वर्ष पुराना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है जिस पर दोनों ओर से आवागमन पूरी तरह ठप्प हो चुका है जिससे यहां से गुजरने वाले ग्रामीणों को 7- 8 किमी घूम कर आना जाना पड़ रहा है और भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि इस पुल के निर्माण के लिए प्रथम किश्त की धनराशि भी लगभग 6 माह पहले अवमुक्त की जा चुकी है लेकिन अभी तक मौके पर इस पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जनपद सहारनपुर एक औद्योगिक नगरी है जहां विभिन्न प्रकार की फैक्ट्री यां, मिले व कारखाने संचालित हैं।

इन औद्योगिक प्रतिष्ठानों द्वारा अपने यहाँ का कैमिकल युक्त पानी सीधे हिंडन नदी में बहाया जा रहा है जिससे नदी का पानी प्रदूषित हो रहा है और ग्रामीण क्षेत्रों में जो पानी हैंडपंप से लिया जाता है वह प्रदूषित व कैमिकल युक्त आ रहा है। जिससे इस पानी का प्रयोग करने वाले लोग कैंसर व असाध्य रोगों से जूझ रहे हैं। जनहित में इन समस्याओं पर संज्ञान लेते हुए निस्तारण किया जाना अति आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.