Bihar AMIN Recruitment 2022: क्लर्क-अमीन समेत 2500 से अधिक पदों पर आई भर्ती, जल्दी करें आवेदन

बिहार

बिहार में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. राज्य में AMIN और Clerk समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. यह भर्तियां बिहार के राजस्व व भूमि सुधार विभाग में होगी. इस भर्ती के माध्यम से कुल 2506 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को dlrs.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. हालांकि अबतक इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है.

बिहार में अमीन समेत अन्य पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 27 सितंबर 2022 से शुरू होगी. इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अंतिम तिथि 21 अक्टूबर तक का समय दिया जाएगा. इन पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की तारीख अबतक घोषित नहीं की गई है. नीचे बताए गए प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट dlrs.bihar.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट की होमपेज पर What’s New सेक्शन में जाकर क्लिक करें.
  • यहां 27 सितंबर को वैकेंसी के लिए आवेदन संबंधित लिंक एक्टिव हो जाएगा.
  • यहां रजिस्ट्रेशन के बाद लॉगइन कर आवेदन फॉर्म भरें और सबमिट करें.
  • अब आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट लेना न भूलें.

Bihar AMIN Recruitment 2022: पदों का विवरण

असिस्टेंट सेटलमेंट ऑफिसर- 96 पद
कानूनगो- 240 पद
अमीन- 1944 पद
क्लर्क- 226 पद

Bihar DLRS Job Eligibility: योग्यता

असिस्टेंट सेटलमेंट ऑफिसर और कानूनगो के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. वही अमीन के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. इस बाबत डिप्लोमा धारक भी आवेदन कर सकते हैं. वहीं क्लर्क के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थआन से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है.

Bihar AMIN Recruitment 2022: आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए. अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए अधिकतम आयुसीमा अलग अलग निर्धारित की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.