टाइगर को देख ऐसे खेला शख्स, वीडियो देख लोग बोले- मौत का डर नहीं है?

देश

वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स अपनी कार की खिड़की पर एक बाघ को खाना खिलाता नजर आ रहा है. ये हैरान कर देने वाला वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो ने न केवल लोगों को हैरान किया, बल्कि नेटिज़न्स को भी सोचने पर मजबूर कर दिया। यूजर्स ने जब इस वीडियो को देखा तो ऐसा करने वाले शख्स पर जमकर बरस पड़े।

इंस्टाग्राम हैंडल द अमेजिंग टाइगर्स पर अपलोड की गई क्लिप में एक बस चालक को एक बाघ के सामने एक छड़ी पर मांस का एक टुकड़ा लहराते हुए दिखाया गया है। इसके बाद बाघ खिड़की के पास पहुंचा और खाना निगल लिया। वायरल हो रहे इस वीडियो को 36 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इस पर सैकड़ों यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

जहां कुछ यूजर्स ने इसे बेहद जोखिम भरा और खतरनाक पाया, वहीं अन्य ने इसका मजाक उड़ाया, एक इंस्टाग्राम यूजर ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए कहा, ‘टाइगर ने हाथ पकड़कर मीट स्टिक का कॉम्बो पैक ऑर्डर नहीं किया। आशा है कि आप जानते हैं कि बिल्लियाँ केवल एक छलांग में छोटी जगहों में जा सकती हैं। लाइक के लिए मूर्खतापूर्ण स्टंट करते रहें। एक अन्य इंस्टाग्राम यूजर ने सुझाव दिया, ‘सच कहूं तो शायद बाघ आज भूखा नहीं रहेगा। यह हमेशा के लिए ऐसा नहीं होना चाहिए। कृपया इसे दोबारा न करें।’

यह पन्ना टाइगर रिजर्व का एक वीडियो वायरल होने के कुछ ही दिनों बाद आया है। संजीव कुमार चड्ढा द्वारा ट्विटर पर अपलोड किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘हमारे हरित योद्धाओं को सलाम जिन्होंने पिछले दो दशकों में अपने समर्पण से जनसंख्या को शून्य से पुनर्जीवित किया है!’ 30 सेकंड के वीडियो क्लिप में एक बाघिन अपने शावकों से घिरी हुई दिखाई दे रही है, जब वे उस पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो अपलोड होने के बाद से इसे 20K से अधिक बार देखा जा चुका है

इससे पहले, पन्ना टाइगर रिजर्व के एक अन्य वीडियो में एक तेंदुए को अपने शिकार को मारते हुए दिखाया गया था। वीडियो में एक तेंदुआ पेड़ पर चढ़कर बंदर का शिकार करता दिख रहा है। बंदर को मारने के बाद तेंदुआ शव को अपने दांतों से पकड़ लेता है और तेजी से नीचे उतरता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *