जिले में संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने की भूमिका को लेकर फोरम के सभी सदस्य भागीदारी देंगे:- पीरामल फाउंडेशन

Breaking news

शेखपुरा से रविशंकर कुमार की रिपोर्ट।

शेखपुरा :- मंगलवार को बरबीघा के मुहिम फाउंडेशन द्वारा संचालित कुशल युवा कार्यक्रम केंद्र कार्यालय में शेखपुरा एनजीओ फोरम की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में पीरामल फाउंडेशन के मार्गदर्शन में जिले के सामाजिक कार्यों में एनजीओ की भूमिका पर चर्चा की गई। इस बैठक में पीरामल फाउंडेशन के प्रतिनिधि में शामिल हुए। बैठक के दौरान कई प्रमुख प्रस्ताव दिए गए। जिसमें फोरम के द्वारा निस्वार्थ होकर सामाजिक कार्यों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि जिले में संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने की महती भूमिका में फोरम के सभी सदस्य पर बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी देंगे। उन्होने कहा कि ग्रास रूट पर जाकर उसके अनुपालन को लेकर जागरूकता अभियान चलाएंगे। इस बैठक में पीरामल फाउंडेशन की तरफ से राहुल वात्स्यायन, सुजीत कुमार, सोनी झा के साथ-साथ फोरम से जुड़े विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी के रूप में विनोद कुमार, निर्मला कुमारी, रीना कुमारी, अरुण कुमार , हरिओम कुमार सहित अन्य लोग की भी भागीदारी रही। बैठक में सर्वसम्मति से मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी देने का निर्णय लिया गया।

इसके लिए कुशल युवा केंद्र पर जाकर युवाओं को प्रेरित करने के साथ-साथ विभिन्न गांव में जाकर लोगों को मतदान देने के लिए प्रेरित करने का निर्णय लिया गया। फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर भी जागरूकता अभियान विभिन्न गांव में चलाने का निर्णय लिया गया।