मालदीव के टिप्पणी पर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने दिया बड़ा बयान

देश

नई दिल्ली। मालदीव के नेताओं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर द्वीप राष्ट्र चौतरफा घिर गया है. जहां टिप्पणी करने वाले नेताओं की देश के भीतर निंदा हो रही है. वहीं, दूसरे देश भी इसकी आलोचना कर रहे है. इस बीच बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत का समर्थन किया है.

उन्होंने कहा, ” भारत हमारा भरोसेमंद दोस्त है. उसने हमेशा हमारा समर्थन किया है. उसने हमारे लिब्रेशन आंदोलन के दौरा भी हमारा साथ दिया. जब हमने अपना पूरा परिवार खो दिया था तो उन्होंने हमें आश्रय दिया. हमारी शुभकामनाएं भारत के लोगों के साथ हैं.”

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मालदीव की सांसद ईवा अबदुल्ला ने कहा कि सरकार ने अपने मंत्रियों की टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया है और उन्हें निलंबित कर दिया गया है, लेकिन मालदीव की सरकार को भारतीय लोगों से औपचारिक से माफी मांगनी चाहिए.”

उन्होंने कहा, ”मंत्री की टिप्पणी बेहद शर्मनाक, नस्लवादी और बर्दाश्त के बाहर है. मंत्री के शब्द मालदीव के लोगों की राय से बिल्कुल अलग हैं. हम अच्छी तरह जानते हैं कि मालदीव भारत पर कितना निर्भर है. जब भी हमें जरूरत पड़ी है, भारत हमेशा सबसे आगे रहा है.”

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने भी मालदीव के मंत्री की अपमानजनक टिप्पणियों की निंदा की. उन्होंने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से सरकार को इस तरह की टिप्पणियों से दूर रखने का आग्रह किया. नशीद ने मुइज्जू से भारत को यह आश्वासन देने के लिए कहा कि इन टिप्पणियों का सरकार का कोई संबंध नहीं है.