ED के सामने पेश नहीं होंगे तेजस्वी, लैंड फॉर जॉब मामले में होनी थी पूछताछ

बिहार राजनीति

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। ईडी ने लैंड फॉर जॉब मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था। ईडी ने 22 दिसंबर को तेजस्वी से और 27 दिसंबर को लालू यादव से पूछताछ के लिए समन भेजा है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार तेजस्वी यादव आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। वह बीते रात ही दिल्ली से पटना वापस आए हैं। 

तेजस्वी यादव ने पटना आते ही समन में पेश ना होने का संकेत दे दिया था। उन्होंने कहा था कि, “समन में कुछ भी नया नहीं है। इन सभी एजेंसियों ईडी, सीबीआई और आईटी विभाग ने मुझे पहले भी कई बार बुलाया है और मैं हर बार विधिवत पेश हुआ हूं लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह नियमित बात बन गई है।” उन्होंने कहा कि, “मैंने हमेशा कहा है कि यह इन एजेंसियों की गलती नहीं है, जिन्हें इतने दबाव में काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है लेकिन मुझे यह बताना होगा कि कुछ समय पहले मैंने जो भविष्यवाणी की थी वह सच हो गई है।” 

उन्होंने कहा, ”मैंने कहा था कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव खत्म होते ही ये एजेंसियां फिर से काम पर लग जाएंगी और बिहार, झारखंड और दिल्ली पर अपना निशाना साधेंगी। आप देख सकते हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ क्या हो रहा है।” मालूम हो कि ईडी ने केजरीवाल को भी पेश होने के लिए समन जारी किया था, लेकिन केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं  हुए थे। वहीं आज तेजस्वी यादव भी ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे।   

मालूम हो कि, लैंड फॉर जॉब मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने लालू यादव और तेजस्वी को पूछताछ के लिए समन भेजा था। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को 27 दिसंबर को पूछताछ के लिए ईडी के हेड ऑफिस में हाज़िर होना है वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को 22 दिंसबर यानी आज पेश होना था, लेकिन वह पेश नहीं हो रहे हैं। बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में आरोपी बनाया गया है। 

राउज एवेन्यू कोर्ट दिल्ली ने बुधवार को मामले में सुनवाई करते हुए आवेदन पर सीबीआई से जवाब तलब किया है। सीबीआई को आठ आरोपियों की याचिका पर जवाब देना है। वहीं इस मामले में 6 जनवरी 2024 को अगली सुनवाई होनी है। तेजस्वी यादव के वकील ने कोर्ट में अपनी दलील पेश करते हुए कहा कि 6 जनवरी 2024 को तेजस्वी यादव का ऑस्ट्रेलिया के सफर पर जाने का प्रोग्राम है। बहरहाल तेजस्वी यादव को कोर्ट से इजाज़त मिलती है या नहीं इस पर संशय बरकरार है।