चंदौली जनपद के ब्रांड अम्बेसडर राकेश यादव रौशन ने दिव्यांगजनों को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए किया जागरूक

News

अलीम हाशमी की रिपोर्ट
चहनियां* । जिला निर्वाचन अधिकारी चंदौली निखिल टीकाराम फुन्डे के निर्देश पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 2024 की दूसरी विशेष तिथि 05 नवंबर के अवसर पर रविवार को जिला दिव्यांग स्वीप आइकॉन राकेश यादव रौशन एवं फ़ैयाज़ अहमद द्वारा क्षेत्र के मारूफपुर बाज़ार में दिव्यांगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने और दूसरे दिव्यांगों को प्रेरित करने के लिए जिले के ब्रांड एम्बेसडर राकेश यादव रौशन द्वारा जागरूक किया गया।
इस अवसर पर ब्रांड एम्बेसडर राकेश यादव रौशन ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा समाज के दिव्यांगजनों को मतदान करवाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इसके लिए दिव्यांगों का नाम मतदाता सूची में प्रमुखता से दर्ज कराया जा रहा है। इसके लिए 27 अक्टूबर से 09 दिसम्बर तक पुनरीक्षण की अवधि निर्धारित की गई है। शर जिनकी उम्र 01 जनवरी, 2024 को 18 साल या उससे अधिक हो रही हो, वे अपने बूथ पर जाकर मतदाता सूची में अपना नाम जरूर दर्ज कराएं दूसरों को भी प्रेरित करें।।
स्वीप सहयोगी फ़ैयाज़ अहमद ने बताया कि मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने, नाम में संशोधन कराने या किसी के मृत हो जाने पर मतदाता सूची से उसका नाम हटाने के लिए आयोग द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने छः विशेष तिथियां निर्धारित की हैं, जो 4-5 नवंबर, 25-26 नवंबर और 2-3 दिसंबर हैं। इन तिथियों पर बीएलओ अपने बूथ पर उपस्थित रहकर लोगों के दावे और आपत्तियां प्राप्त करेंगे।
श्री फ़ैयाज़ ने आगे दिव्यांगों से अपील किया कि वे अपने घर, आस-पास में ऐसे लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए जागरूक करें, जिनकी आयु 01 जनवरी, 2024 को 18 साल हो रही है। उन्होंने आगे बताया की इसके लिए वे बीएलओ के साथ ही आयोग की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं।
इस अवसर पर दिव्यांग गिरिजेश, दिव्यांग श्यामप्रकाश, राजेश यादव बीडीसी, कमलेश, राजेश, रमेश, आकाश, रविन्द्र यादव, दया पेंटर आदि लोग उपस्थित रहे।