जहानाबाद के मलहचक मोड़ के पास दादागिरी कर दुकान लगवा कर किया जा रहा है अतिक्रमण।

बिहार

जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद –शहर के मुख्य मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करने हेतु एक तरफ जिला प्रशासन स्वच्छ शहर बनाने में लगा हुआ है, वही दूसरी तरफ मलहचक मोड़ पर कुछ कपड़े की दुकान के दुकानदार दादागिरी करते हुए सड़क पर तीन फीट आगे बढ़कर अपने अपने दुकान लगाकर अतिक्रमण बढ़ाते जा रहा है!
मिल रही जानकारी के मुताबिक कुछ दादागिरी करते हुए पैसा उगाही करने तथा प्रशासन को आंख में धूल झोंक अपना नफा बढ़ाने के उद्देश्य से अतिक्रमण कराने से वाज नहीं आ रहा है।
वही कुछ लोगों ने अपना नाम न बताने के सवाल पर बताया कि,
इतना ही नहीं कुछ फुटपाथ के दुकानदारों से सुबह शाम दुकान लगवा कर गरीब असहाय लोगों से पैसा वसूलने का भी काम किया जाता है ।
जबकि मलहचक मोड़ का एरिया काफी संकीर्ण है। अतिक्रमण रहने के कारण आम आवाम को आने जाने में काफी कठिनाइयां उठाना पड़ता है। प्रायः यह भी देखा जाता है कि दो पहिया वाहन को तो मोड़ पार करने में काफी देर तक इ॑तजार करना पड़ता है।वही एच डी एफ सी एटीएम के बगल में फैशन इरा कपड़े की दुकान से लेकर काफी आगे की एरिया तक लोग अतिक्रमण किए हुए है ।जिससे आम जनमानस की काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है ।
यहां यह बता दें मलहचक मोड़ काफी स॑क्रिण के साथ साथ घनी आबादी वाले क्षेत्र रहने के कारण खासकर शादी समारोह में आने जाने वाले को तो और परेशानी उठानी पड़ती है।
शहर के दर्जनों लोगों ने
जिला प्रशासन,अनुमंडल पदाधिकारी,नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी से प्रेस के माध्यम से मलहचक मोड़ को अतिक्रमण पर करवाई करते हुए शहर को अतिक्रमण मुक्त और स्वच्छ बनाने की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *